मुख्यपृष्ठ » सरकारी योजना » 10000 का लोन कैसे मिलेगा Online

10000 का लोन कैसे मिलेगा Online

10000 का लोन कैसे मिलेगा online : आज हम आप लोगो को सरकार की एक ऐसी योजना के बारे बता रहे जिसमे आपको बिना ब्याज के 10 हजार रूपए का लोन मिल जायेगा। वो भी घर बैठे बहुत से लोगो का कोरोना महामारी के कारण उसका रोजगार बंद कर दिया गया था जिसे फिर स्थापित करने के लिए सरकार बिना ब्याज के 10 हजार रूपए लोन देता है। अगर आप भी 10 हजार रूपए का लोन घर बैठे लेना चाहते है तो इस आर्टिकल के अंत तक अवलोकन जरूर करे।

हम बात कर रहे है पीएम स्वनिधि योजना की इस योजना के अंतर्गत सरकार देश गरीब परिवार जो सड़क किनारे फल सब्जी या ठेला लगाकर अपने परिवार चलाता था। जो लॉकडाउन के कारण बंद कर दिया गया था ऐसे सभी लोगो को सरकार बिना ब्याज 10 हजार का लोन देता है। तथा आपको इस योजना से लोन लेने के लिए बैंक का चक्कर लगाना भी नहीं पड़ेगा तो आइये जानते है कि 10 हजार रूपए लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करते है।

10000-ka-loan-kaise-milega-online

10000 का लोन कैसे मिलेगा Online ?

10000 लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया

  • सबसे पहले आपको ऑनलाइन 10 हजार का लोन लेने के लिए सरकार की वेबसाइट pmsvanidhi.mohua.gov.in को ओपन करना होगा अगर आप सीधे वेबसाइट पर जाना चाहते है तो इस लिंक का उपयोग करे
  • लिंक पर जाने के बाद आपके स्क्रीन पीएम स्वनिधि योजना का वेबसाइट खुल जायेगा जिसमे नीचे की तरफ जाने पर planning to apply for loan के सेक्शन में view more का ऑप्शन होगा जिसे सेलेक्ट करना है।
  • view more के ऑप्शन को सेलेक्ट करने पर नया पेज खुलेगा जिसमे आपको छोटे अक्षरों में view/download form का ऑप्शन दिखाई देगा जिसे चुनना है।
  • इसके बाद आपके स्क्रीन पर स्वनिधि योजना का फॉर्म खुल जायेगा जिसमे पूँछे गए सभी जानकारी भरना है जैसे – नाम ,पता ,मोबाइल नंबर ,बैंक विवरण ,लोन राशि आदि प्रकार है।
  • फॉर्म को भरने के बाद एक बार अच्छे से जाँच कर ले की कही गलत ना हो।
  • उसके बाद फॉर्म एवं दस्तावेज को एक साथ संलग्न कर लेना है फिर आपका जिस बैंक में खाता है उस बैंक के अधिकारी के पास जमा कर देना है।
  • इसके बाद आपके फॉर्म की जाँच करने के बाद आपके लोन पास कर दिया जायेगा और कुछ दिनों बाद आपको लोन की राशि मिल जाएगी।

10000 का लोन ऑनलाइन लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज

  • आधार कार्ड
  • वोटर आईडी कार्ड
  • बैंक खाता पासबुक
  • पासपोट साइज फोटो
  • मोबाइल नंबर

सारांश :

10000 का लोन ऑनलाइन लेने के लिए सरकार की वेबसाइट pmsvanidhi.mohua.gov.in को ओपन करना होगा इसके बाद planning to apply for loan के सेक्शन में view more का ऑप्शन होगा जिसे चुनना है फिर view/download form के ऑप्शन को सेलेक्ट करने पर फॉर्म खुल जायेगा जिसमे पूँछे गए सभी जानकारी को भरकर बैंक में जमा कर देना है।

सिर्फ आधार कार्ड पर लोन कैसे लें

आधार कार्ड से तुरंत लोन कैसे प्राप्त करें

पैन कार्ड से 50000 का लोन कैसे लें

गरीब परिवार को लोन कैसे मिलेगा

गाय भैंस पर लोन कैसे लिया जाता है

10000 का लोन कैसे मिलेगा Online, इसकी सभी प्रक्रिया को यहाँ पर बहुत ही सरल भाषा में बताया गया है अगर आपने इस आर्टिकल का ध्यान से अंत तक अवलोकन किया है। तो आपको 10000 का लोन ऑनलाइन लेने में कोई परेशानी नहीं होगी।

इसी प्रकार हम आप लोगो को इस वेबसाइट में ऐसे ही नई – नई सरकारी योजना के बारे में जानकारी बताते रहेंगे ताकि आप लोगो को लाभ मिल सके। अगर यह जानकारी अच्छा लगे तो शेयर जरूर करे ताकि सभी इच्छुक नागरिक इस योजना का लाभ ले सके धन्यवाद

शेयर करें :

सरकारी योजना के बारे में यहाँ पूछें